धन लाभ या सुखी जीवन चाहिए तो करिए आसान उपाए

चाहिए धन लाभ या सुखी जीवन, कर सकते हैं ये आसान उपाय :

हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ परेशानी जरूर होती है। आज हम आपको लाइफ की विभिन्न समस्याओं के लिए कुछ साधारण ज्योतिषीय उपाय बता रहे हैं, जो इस प्रकार हैं-

धन लाभ के लिए…
किसी शनिवार को सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद किसी पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़ लाएं। उस पर सफेद चंदन से गायत्री मंत्र लिखें और उसका पूजन करें। अब इस पत्ते को अपने कैश बॉक्स, गल्ला, तिजोरी या जहां आप पैसा रखते हैं, वहां इस प्रकार रखें कि यह किसी को दिखाई न दे। इस पीपल के पत्ते को हर शनिवार को बदलते रहें। इससे घर में सुख-शांति रहेगी और धन-संपत्ति बढऩे को योग बनेंगे।

सुखी पारिवारिक जीवन के लिए… 

  1. अगर घर में सदैव अशांति रहती हो तो घर के मुख्य द्वार पर बाहर की ओर श्वेतार्क (सफेद आकड़े के गणेश) लगाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।
  2. प्रतिदिन सुबह घर में गोमूत्र अथवा गाय के दूध में गंगा जल मिलाकर छिड़कने से घर की शुद्धि होती है तथा नकारात्मकता कम होती है। इससे भी परिवार में अच्छा माहौल बनता है।
  3. गाय के गोबर का दीपक बनाकर उसमें गुड़ तथा तेल डालकर जलाएं। फिर इसे घर के मुख्य द्वार के मध्य में रखें। इस उपाय से भी घर में शांति बनी रहेगी तथा समृद्धि में वृद्धि होगी।

बिजनेस की सफलता के लिए…
किसी रविवार को दोपहर के समय पांच कागजी नींबू काटकर व्यवसाय स्थल (ऑफिस या दुकान) पर रखकर उसके साथ एक मुट्ठी काली मिर्च, एक मुट्‌ठी पीली सरसों रख दें। अगले दिन जब दुकान या व्यवसाय स्थल खोलें तो सभी सामान कहीं दूर जाकर सुनसान स्थान पर दबा दें। इस प्रयोग से व्यवसाय चलने लगेगा या अगर किसी की बुरी नजर होगी तो उसका प्रभाव भी समाप्त हो जाएगा।

सुख-समृद्धि के लिए…
तुलसी नामाष्टक मंत्र का जाप करें-
वृंदा वृंदावनी विश्वपूजिता विश्वपावनी।
पुष्पसारा नंदनीय तुलसी कृष्ण जीवनी।।
एतभामांष्टक चैव स्त्रोतं नामर्थं संयुतम।
य: पठेत तां च सम्पूज्य सौश्रमेघ फलंलमेता।।

जाप विधि
सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद तुलसी के पौधे की पूजा व परिक्रमा करें तथा दीप लगाएं। इसके बाद एकांत में जाकर कुश के आसन पर बैठकर तुलसी की माला से इस मंत्र का जाप करें। मंत्र जाप करते समय मुंह पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। कम से कम 5 माला जाप अवश्य करें।

डिप्रेशन के लिए…
रोज सुबह स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे की 11 परिक्रमा करें और गाय के शुद्ध घी का दीपक जलाएं। साथ ही जल भी चढ़ाएं। यही प्रक्रिया शाम को भी करें। ऐसा करने से डिप्रेशन कम होगा। तुलसी की माला धारण करें तो और भी बेहतर लाभ मिलेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *